तहसील दिवस में डीएम ने सुनी समस्याएं, कई शिकायतों का किया निस्तारण

jantakikhabar
0 0
cropped-AAPNKHABAR-1.jpg
Read Time:6 Minute, 19 Second

गोपेश्वर/पोखरी (चमोली)। जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में मंगलवार को थराली ब्लाक सभागार में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में दूर दराज से आए लोंगों ने 119 शिकायतें दर्ज की। डीएम ने शिकायतें सुनते हुए 71 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि जिन कार्यों के लिए अतिरिक्त बजट की आवश्यकता है, उनको पूरा करने के लिए समयबद्धता के साथ कार्रवाई की जाए, वहीं दूसरी ओर पोखरी में भी तहसील दिवस का आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा शिकायतों के समाधान के जिला स्तर पर नियमित मानिटरिंग की जा रही है और ऐसी शिकायतें जिनका निस्तारण शासन और निदेशालय स्तर से होना है उनके समाधान के लिए भी उच्चाधिकारियों से रेगुलर संपर्क किया जा रहा है। तहसील दिवस में लोल्टी, तलवाडी, चेपडों, रतगांव, हरमनी, पैनगड, सोलडुंग्री, बुरसोल, देवाल, कुलसारी, बैनोली आदि दूर दराज गांवों से पहुंचे फरियादियों ने अपने क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, पेयजल, विद्युत, सोलर लाइट, क्षतिग्रस्त पैदल मार्ग, पुलिया निर्माण, मुआवजा, पीएम आवास, आर्थिक सहायता, थराली बाजार से जुड़ी विभिन्न शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष रखी।

ग्राम पंचायत सूना में भूस्खलन की समस्या और थराली-वाण मोटर मार्ग के उलंगरा में सडक के मलवे से खेती को नुकसान होने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने लोनिवि को जियोलॉजिकल सर्वे कराके सुरक्षात्मक कार्य कराने के निर्देश दिए। थराली-देवाल मोटर मार्ग पर थराली में क्षतिग्रस्त पुल की समस्या पर लोनिवि को पुल की मरम्मत तत्काल शुरू कराने और नए पुल की डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए। हरमनी से पैनगड पैदल मार्ग क्षतिग्रस्त होने की शिकायत पर पैदल मार्ग सुधारीकरण के लिए आपदा में प्रस्ताव उपलब्ध कराने को कहा।

जल जीवन मिशन के अन्तर्गत चेपडों में 14 और कुनीपार्था मे 41 परिवारों को पानी का कनेक्शन न दिए जाने की शिकायत पर पेयजल निगम को सभी छूटे हुए घरों का जल संयोजन कराने के निर्देश दिए। राइका कुराड में अध्यापकों की नियुक्ति और राइका कुनीपार्था में चाहरदीवारी न होने से स्कूल में बच्चों को बने खतरे की शिकायत पर शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। क्षेत्र में जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा के लिए डीएफओ को उचित कार्रवाई करने को कहा। नगर पंचायत थराली में पैदल मार्ग, नाली, स्ट्रीट लाइट, आपदा से क्षतिग्रस्त आवासीय भवन आदि से जुड़ी शिकायतों पर अधिशासी अधिकारी को तत्काल समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने अन्य समस्याओं एवं शिकायतों को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में थराली ब्लाक प्रमुख कविता नेगी, देवाल प्रमुख दर्शन दानू , नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती, डीएफओ सर्वेश कुमार दुबे, उप मजिस्ट्रेट रविंद्र ज्वांठा, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, तहसीलदार प्रदीप नेगी आदि मौजूद थे।

वहीं दूसरी ओर तहसील पोखरी में उपजिलाधिकारी संतोष कुमार पांडे की अध्यक्षता में तहसील दिवस का किया गया आयोजन किया गया जिसमें सात शिकायतें दर्ज हुई। जिसमें से पांच का मौके पर ही निराकरण किया गया जबकि दो शिकायतों में जांच के आदेश दिए गये। पोखरी में आयोजित तहसील दिवस में  राजेंद्र असवाल ने आवासीय वस्तियों का पानी अपने घर में डालने की शिकायत की, विशाल के चंडीप्रसाद ने गौशाला में बरसाती पानी डालने, एडवोकेट देवेन्द्र राणा ने पोखरी गोपेश्वर मोटर पर जगह-जगह मलबा और  क्वीठी निवासी दिगपाल सिंह ने गांव के रास्तों पर अतिक्रमण की शिकायत दर्ज की। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी भाष्करचंद्र बेवनी, सहायक खंड विकास अधिकारी कमल आर्य, राजस्व उपनिक्षक विजयपाल गुसाई, विद्युत विभाग से अवंर अभियन्ता धीरेंद्र भंडारी, लोक निर्माण विभाग के अवंर अभियन्ता कुलदीप रावत, विपिन पाल, वन क्षेत्राधिकारी अधिकारी धीरसिंह नेगी, हरीश टम्टा, अधिशासी अधिकारी रोशन पुंडीर आदि मौजूद थे।

Avatar

About Post Author

jantakikhabar

9897129437 गोपेश्वर चमोली ranjeetnnegi@gmail.com
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चिकित्सा सेवा सम्मान 2023 से सम्मानित हुए ललित जोशी

देहरादून। स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत प्रमुख संस्था विचार एक नई सोच ने सीआईएमएस एंड यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज देहरादून के चेयरमैन ललित जोशी को विगत 20 वर्षों से चिकित्सा शिक्षा एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों व नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान […]

Subscribe US Now

Share