नीती-माणा घाटी के मतदाता पहली बार अपने मूल गांव में करेंगे मतदान

jantakikhabar
0 0
cropped-AAPNKHABAR-1.jpg
Read Time:2 Minute, 55 Second

 

 

चमोली।बद्रीनाथ विधानसभा उप चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को सीमांत-नीती घाटी के सबसे दूरस्थ मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर चुनाव व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उत्तराखंड राज्य गठन के बाद पहली बार सीमांत नीती-माणा घाटी के 3838 माइग्रेट मतदाता अपने मूल गांव में ही मतदान करेंगे। इन दिनों ग्रीष्मकाल में नीती-माणा घाटी के लोग अपने मूल गांव में रह रहे है। इसी के मध्यनजर प्रशासन ने नीती-माणा घाटी में नौ पोलिंग बूथ बनाए है। जिसमें मलारी, कैलाशपुर, गमशाली, जेलम, कोषा, द्रोणागिरि, जुम्मा, नीती और माणा शामिल है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने नीती घाटी के सबसे दूर स्थित पोलिंग बूथ नीती, गमशाली, मलारी का निरीक्षण कर चुनाव व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने पोलिंग बूथों पर मरम्मत, रंगरोगन के साथ पेयजल, शौचालय, विद्युत, रैंप एवं मतदाताओं के लिए अन्य मूलभूत सुविधाओं को 30 जून तक दुरुस्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि मतदान केंद्रों पर प्रारूप के अनुसार आवश्यक जानकारी अंकित की जाए। वोटर स्लिप का शत प्रतिशत वितरण करते हुए अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करें। पोलिंग पार्टियों और मतदाताओं के लिए बूथों पर उचित प्रबंध किए जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बूथों पर गर्भवती महिलाओं, बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं की सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा जाए। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी नीती गांव के ग्रामीणों से भी मिले और उनको उप निर्वाचन की जानकारी देते आगामी 10 जुलाई को अपने पोलिंग बूथ पर मतदान के लिए प्रोत्साहित किया।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम चन्द्र शेखर वशिष्ठ, ग्रामीण विकास के अधिशासी अभियंता अला दिया, जिला पर्यटन विकास अधिकारी बृजेन्द्र पांडेय सहित संबंधित बूथों के बीएलओ मौजूद थे।

Avatar

About Post Author

jantakikhabar

9897129437 गोपेश्वर चमोली ranjeetnnegi@gmail.com
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

डीएम ने ली स्प्रिंग एंड रिवर रिज्यूविनेशन अथॉरिटी की बैठक

  गोपेश्वर .प्राकृतिक जल स्रोत नौले-धारे और नदियों के जल संरक्षण एवं संवर्धन को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शुक्रवार को स्प्रिंग एवं रिवर रिजुविनेशन प्राधिकरण और कैच द रैन कार्यो की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी संबधित विभाग आपसी समन्वय बनाकर लक्ष्य निर्धारित करते हुए एकीकृत […]

You May Like

Subscribe US Now

Share