डीएम ने वीसी के माध्यम से विस्थापन और पुनर्वास के तहत लंबित प्रकरणों की समीक्षा की

jantakikhabar
0 0
cropped-AAPNKHABAR-1.jpg
Read Time:2 Minute, 6 Second

चमोली। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरूवार को वीसी के माध्यम से विस्थापन और पुनर्वास के तहत लंबित प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि जिन प्रभावित परिवारों को भवन निर्माण हेतु धनराशि जारी की गई है, उनके भवन निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराए जाए। पुनर्वास कार्यो के लिए समय सीमा निर्धारित करते हुए तहसील स्तर पर इसकी नियमित समीक्षा की जाए। विस्थापित परिवारों के लिए विद्युत, पानी, रास्ते एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित की जाए। आपदा प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षात्मक कार्य किए जाने हेतु संयुक्त रूप से जियोलॉजिकल सर्वेक्षण कराने के बाद शीघ्र इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। ताकि प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षात्मक कार्य किए जा सके।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी ने बताया कि 24 गांवों के 382 परिवारों को विस्थापन एवं पुनर्वास हेतु 1574.55 लाख धनराशि अवमुक्त की गई है। ग्राम सरपाणी में विस्थापित परिवारों के लिए विद्युत व्यवस्था हेतु शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। ग्राम मठ, छिनका, हरमनी के पोल तोक, झलिया, ओडर, रैणी, देवग्राम, पगनौं, जुग जुग के विस्थापन हेतु भूमि चिन्हित किए जाने की कार्यवाही गतिमान है। वीसी में सभी तहसीलों से उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे। 

Avatar

About Post Author

jantakikhabar

9897129437 गोपेश्वर चमोली ranjeetnnegi@gmail.com
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर, तटबंध टूटा

हरिद्वार। प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण नदियां ऊफान पर हैं। बारिश के कारण चारों ओर तबाही मची हुई है। नदियों के ऊफान पर होने के कारण हरिद्वार के श्यामपुर कांगड़ी गांव के पास गंगा का तटबंध टूट गया। तटबंध टूटने से लोगों में हड़कंप मच गया […]

You May Like

Subscribe US Now

Share